घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों ने पसारे पैर, लगा महंगाई का एक और बड़ा झटका
घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों ने पसारे पैर, लगा महंगाई का एक और बड़ा झटका

महंगाई में लगातार इजाफा होता जा रहा है। और ऐसे में आम जनता बेहद परेशान हैं कि वह कैसे इस महंगाई के दौर में अपना घर चलाएगी। लेकिन इस बार फिर से आम जनता को एक और बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में फिर बढ़ोतरी देखी गई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर 50 रूपए की यह बढ़ोतरी हाल ही में की गयी है। जो कि अब पूरे देश में लागू हो जाएगी।

घरेलू सिलेंडर के बढ़े दाम

LPG सिलेंडर
LPG सिलेंडर

हालांकि जहां इससे पहले रसोई गैस पर 22 मार्च को 50 रूपए की बढ़ोतरी की गई थी। तो वही फिर से इसके दामों में इजाफा देखने को मिला है। अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर का कुल दाम 999 हो गया है।

इसकी खपत में हो रही है कमी
पेट्रोलियम उद्योग के मुताबिक जो आंकड़े दिए गए हैं। उसमें अप्रैल में एलपीजी की खपत मासिक आधार पर पर 9.1 फीसदी गिरकर 22 लाख टन रही। यह अप्रैल 2021 की तुलना में 5.1 फीसदी से ज्यादा हैं। हालांकि मार्च में पहले घरेलू एलपीजी के दाम में पिछले 6 अक्टूबर का बदलाव देखा गया था। जिसके बाद मार्च में और उसके बाद मई में दोबारा से इसके दामों में बढ़ोतरी की गई है।

Read More – पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक लगाने से कैसे चूके सचिन, युवराज सिंह ने बताया पूरा वाक्या

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम

LPG सिलेंडर
LPG सिलेंडर

घरेलू एलपीजी की ही नहीं बल्कि 1 मई को सरकारी तेल कंपनियों ने कम एलपीजी सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी है। आपको बता दें कि कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर 102.50 रुपये महंगा हो गया था। नई दिल्ली में 1 मई से 19 किलोग्राम की कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत करीब 2253 रुपए से बढ़कर 2355.50 हो गई है।

Read More – जान्हवी कपूर की बोल्ड ड्रेस नहीं बर्दाश्त कर पाए लोग, सोशल मीडिया पर दे डाली ऐसी नसीहत