बॉलीवुड के दंबग खान यानी सलमान खान (Salman Khan) पिछले तीन दशक से फैन्स के दिलों पर राज कर रहे हैं। सलमान को लोग प्यार से सल्लू मियां , भाईजान और भी अलग-अलग नामों से बुलाते हैं। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। इतना ही नहीं अभिनेता इंडस्ट्री के बि

जी एक्टर्स में से एक हैं जिनके पास आने वाले दिनों कई प्रोजेक्ट्स हैं। इसी बीच सलमान का एक थ्रोबैक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) उनकी नटखट शैतानियों की पोल खोलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पिता सोहेल खान ने खोले दबंग खान के राज

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो उन दिनों का जब सलमान अपने पिता सलीम खान (Salim Khan) और भाई सोहेल खान (Sohail Khan), अरबाज (Arbaaz Khan) के साथ कपिल शर्मा (The Kapil Sharma Show Season 2) को शो में गए थे। उस दौरान पिता सलीम ने इनके स्कूल लाइफ के बारें में बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया था। उन्होंने शो में कहा था कि सलमान, अरबाज़ और सोहैल बचपन में लीक पेपर लाकर देने वाले व्यक्ति की जमकर खातिरदारी करते थे। खास कर सलमान घर में उस व्यक्ति की एंट्री होते ही उसके आगे-पीछे मंडराने लगते थे।

यहां से हुई थी सलमान की पढ़ाई

बता दें कि सलमान खान ने अपनी पढ़ाई St. Stanislaus High School से पूरी की थी, जो कि बांद्रा में है। इस स्कूल में ही उनके दोनो भाई अरबाज और सोहेल भी पढ़ाई करते थे। उन्होंने स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में एडमिशन लिया था। हालांकि उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

सलमान खान नहीं बनना चाहते थे एक्टर

बता दें कि सलमान हीरो नहीं अपने पिता सलीम की तरह राइटर बनना चाहते थे। सल्‍लू मियां बचपन से स्‍विमिंग करने में माहिर है और स्‍कूल टाइम में चैंपियन भी रह चुके हैं। सलमान खान ने अपना फिल्मी करियर साल 1988 से शुरू किया था और उनकी पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ थी। उसके बाद लगातार वो आगे बढ़ते रहे। आने वाले दिनों में सलमान ‘कभी ईद कभी दिवाली’, ‘टाइगर 3’  में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें-श्वेता तिवारी ने एक बार फिर बिखेरा अपने हुस्न का जलवा, तस्वीरें देख मचल उठे फैंस