बॉलीवुड के इन 4 सितारों को है अपनी मातृभाषा पर गर्व, बड़े-बड़े इंटरव्यू भी हिंदी में देना है पसंद
बॉलीवुड के इन 4 सितारों को है अपनी मातृभाषा पर गर्व, बड़े-बड़े इंटरव्यू भी हिंदी में देना है पसंद

हिंदी हमारी मातृभाषा है। लेकिन आज के दौर में अंग्रेजी भाषा का चलन इतना ज्यादा हो गया है कि हिंदी का कोई भी इस्तेमाल नहीं करना चाहता है। लेकिन बात अगर बॉलीवुड की हो तो बॉलीवुड की दुनिया में कई सारे ऐसे सितारे हैं जो अक्सर अपने इंटरव्यूज में या पब्लिक अपीरियंस में अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल करके बातचीत करना पसंद करते हैं। लेकिन आज हमें स्वयं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं जो अपनी मातृभाषा हिंदी पर बेहद गर्व करते हैं और हर जगह उसे बोलने की ज्यादा अहमियत रखते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में।

अक्षय कुमार

Akshay Kumar
Akshay Kumar

बॉलीवुड की दुनिया के बेहतरीन अभिनेता खिलाड़ी कुमार ने अपने करियर में देशभक्ति से जुड़ी फिल्में करना ज्यादा पसंद करते हैं। इसी के साथ ही वह अपने असल जीवन में डाउन टू अर्थ है। अपने देश की इज्जत करने वाला यह अभिनेता ज्यादातर हिंदी भाषा में ही बात करना पसंद करता है।

अमिताभ बच्चन

 

Amitabh bachhan
Amitabh bachhan

बॉलीवुड के महानायक यानी कि अमिताभ बच्चन अंग्रेजी भाषा में बात करना ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन कई मौके ऐसे आए हैं जब उन्होंने हिंदी और अंग्रेजी दोनों में काफी अच्छे से तालमेल बैठाया है और अक्सर वह अपनी मातृभाषा हिंदी को ज्यादा महत्व देते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि कम लोग इस बात को जानते हैं कि अमिताभ बच्चन एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक वक्ता और एक लेखक भी हैं।

कंगना

Kangna
Kangna

बॉलीवुड में क्वीन के नाम से फेमस कंगना की शुरुआती दिनों में अंग्रेजी में पकड़ थोड़ी ककमजोर थी। अभिनेत्री की अंग्रेजी ज्यादा अच्छी नहीं थी उन दिनों कई बार कंगना टूटी-फूटी अंग्रेजी बोलते हुए दिखाई देती थी। हालांकि कंगना जिस मुकाम पर हैं यह बात तो हम सभी जानते हैं लेकिन अंग्रेजी में अच्छी पकड़ होने के बाद भी कंगना हिंदी में बात करना ज्यादा पसंद करती हैं।

पंकज त्रिपाठी

Pankaj tripathi
Pankaj tripathi

अपने अभिनय से अपनी पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। पंकज एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दे कि पंकज अपने तमाम इंटरव्यूज के दौरान शुद्ध हिंदी भाषा में बात करते हुए दिखाई देते हैं।