2008 में आई आमिर खान (Aamir Khan)  फिल्म ‘तारे जमीन पर’ (Taare Zameen par) आपको याद ही होगी। यह फिल्म इतनी शानदार और इमोशनल थी कि सभी के दिलों में उतर गई। इस फिल्म में आमिर खान के एक टीचर की भूमिका में थे। फिल्म में आमिर खान के अलावा एक और शख्स था जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। वो शख्स दर्शील सफारी (Darsheel safary) थे।

कूल डूड लगने लगे हैं दर्शील

‘तारे जमीन पर’ फिल्म में दर्शील सफारी ने ईशान अवस्थी नाम के बच्चे का किरदार निभाया था। आज दर्शील सफारी अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। पिछले 15 सालों में दर्शील सफारी क्यूट बच्चे से कूल एंड हैंडसम हीरो लगने लगे हैं। कई बार दर्शील सफारी अपनी तस्वीरें डालते हैं तो फैंस के लिए पहचानना भी मुश्किल हो जाता है कि ये ‘तारे जमीन पर’ के नन्हें ईशान अवस्थी हैं।

सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव

बता दें कि फिल्म में दर्शील ने एक ऐसे बच्चे का रोल प्ले किया था, जिसे पढ़ने-लिखने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है, क्योंकि वह डिस्लेक्सिया नामक बीमारी से पीड़ित होता है। अब इतने सालों बाद दर्शील सफारी हैंडसम हंक में बदल चुके हैं। बता दें कि दर्शील सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर अपनी शूटिंग आदि की तस्वीरें ही सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।

एक्टिंग करियर पर ही है फोकस

 25 साल के दर्शील सफारी को 14 साल पहले ‘तारे जमीन पर’ में शानदार अभिनय के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। दर्शील सफारी ने फिल्म के बाद कई कई टीवी शोज किए हैं। इसके अलावा कई ऐड फिल्मों में भी नजर आए। उन्होंने हाल ही में एक म्यूजिक वीडियो में भी काम किया। दर्शील सफारी अपना फोकस फिलहाल एक्टिंग पर ही रखना चाहते हैं।

शॉर्ट मूवी में आए नजर

दर्शील सफारी शॉर्ट इस शॉर्ट फिल्म Dramayama में सुष्मिता सेन की बेटी रिनी के साथ नजर आए हैं। लोगों ने दोनों की साथ में शॉर्ट फिल्म की तारीफ भी की है। उम्मीद है कि जल्द दर्शील बड़े पर्दे पर भी नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें-बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में जल्द डेब्यू करेंगी आलिया भट्ट, हार्ट ऑफ स्टोन में आएंगी नजर