टीवी की मशहूर अभिनेत्री श्वेता तिवारी आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत और टेलेंट के दम पर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं उनके आज करोड़ों फैंस भी हैं। बता दें कि श्वेता का सिर्फ टीवी शो में ही नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। श्वेता ने 19 साल की उम्र में राज चौधरी से शादी की थी और वहीं 21 साल की उम्र में श्वेता एक बेटी की मां बनीं। जिनका नाम पलक तिवारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1998 में जब श्वेता 19 साल की थीं तो उन्होंने राजा चौधरी के साथ शादी की थी। दोनों की मुलाकात श्वेता की एक दोस्त के ज़रिए हुई थी। जिसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और कुछ महीनों के बाद ही श्वेता और राजा ने शादी करने का फैसला किया। उस समय राजा अपने करियर को बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो वहीं, श्वेता का परिवार भी उनकी शादी के लिए तैयार नहीं था। हालांकि, इसके बावजूद भी दोनों ने शादी कर ली। वहीं शादी के दो साल बाद श्वेता ने बेटी पलक तिवारी को जन्म दिया। कुछ साल बाद दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई और श्वेता घरेलू हिंसा की शिकार हो गई थीं। जिसके बाद साल 2012 में राजा और श्वेता ने तलाक ले लिया।

एक्ट्रेस ने अपने तलाक पर लिया खुलासा


खबरों की मानें तो तलाक के बाद एक इंटरव्यू के दौरान, श्वेता तिवारी ने बेटी पलक और उनके तलाक पर बात की थी। इंटरव्यू के दौरान श्वेता ने बताया था, ‘पलक, जो सिर्फ 12 साल की है, उसने अपने पिता द्वारा मुझ पर किए गए अत्याचारों को देखा है। उसके सामने उसने मुझे कई बार पीटा और परेशान किया। लेकिन, उसे हमेशा एक उम्मीद थी कि उसके पिता उससे प्यार करते हैं क्योंकि वो टीवी पर राजा को देखती है। उसने मेरे बारे में कई झूठे दावे किए कि मैं उसे अपनी बेटी से नहीं मिलने देती।’

श्वेता तिवारी ने दिया एक घर

श्वेता ने यह भी खुलासा किया था कि उन्होंने अपने दो घरों में से एक घर राजा को दिया था ताकि वह उनकी बेटी पलक से दूर रहे। ये पूछे जाने पर कि ‘क्या यह एक तरह का गुजारा भत्ता था?’ श्वेता ने इसपर जवाब दिया, ‘हां, लोग कहते हैं कि यह एक तरह का गुजारा भत्ता है, लेकिन तब कानूनी रूप से उनका प्रॉपर्टी पर उतना ही अधिकार था। यह सच है कि दोनों घर मेरी कमाई से खरीदे गए क्योंकि उसने कभी कोई पैसा नहीं कमाया। जबकि मैंने पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत की। वो मेरी कमाई से प्रॉपर्टी खरीदने के लिए घूमता था, इसलिए उसने उन्हें हम दोनों के नाम पर करने पर जोर दिया’।

तलाक के दौरान एक्ट्रेस ने रखे दो ऑप्शन

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

श्वेता तिवारी ने आगे बताया, ‘तलाक के दौरान, हमने उन्हें दो ऑप्शन दिए, या तो एक घर ले लो, जो हमारी बेटी पलक के भी नाम होगा, या एक घर ले लो जो उसी के नाम होगा और पलक से दूर रहना। वहीं उन्होंने दूसरे वाले ऑप्शन को चुना। वह हमारी लाइफ से दूर जाने के लिए एक घर लेना चाहता था और मैंने इस कीमत पर अपनी बेटी और खुद के लिए शांति खरीदी’। बता दें कि हाल ही में श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी हार्डी संधु संग उनके म्यूज़िक वीडियो में नज़र आई थीं, जिसमें लोगों ने उन्हें बेहद पसंद किया है।

ये भी पढ़ें-अमृता राव ने अपनी शादी की फोटो की शेयर , एक्ट्रेस ने किया सीक्रेट मैरिज का खुलासा