अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी माधुरी दीक्षित! फिर धक् -धक् गर्ल बन धड़काया लाखों लोगों का दिल
अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी माधुरी दीक्षित! फिर धक् -धक् गर्ल बन धड़काया लाखों लोगों का दिल

हमें डांस और अपनी मुस्कान से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन कहा जाता है। आपको बता दें कि उनकी स्माइल की तुलना भी मधुबाला के साथ की जाती है। इतना ही नहीं अभिनेत्री अपने डांस के लिए भी काफी ज्यादा फेमस है। उनके फेमस गाने धक-धक को दर्शक ना सिर्फ बेहद पसंद करते हैं बल्कि यह गाना और माधुरी का डांस लोगों के जेहन में आज भी बसा हुआ है।

हालांकि अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है, आज उनका नाम बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और सक्सेसफुल अभिनेत्रियों में लिया जाता है। माधुरी बॉलीवुड अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक ब्रांड बन चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में राज करने वाली माधुरी दीक्षित अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक्टिंग की दुनिया में या फिर बॉलीवुड के गलियारों में दिखाई देंगी। तो चलिए आज हम आपको माधुरी के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताते हैं, जिन्हें लोग बेहद कम जानते हैं।

एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहती थी माधुरी

Madhuri dixit
Madhuri dixit

आपको बता दें कि माधुरी का जन्म एक महाराष्ट्रीयन परिवार में हुआ है और वह कभी भी फिल्मों में नहीं आना चाहती थी। हालांकि माधुरी को बॉलीवुड में आए हुए 3 दशक पूरे हो चुके हैं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1984 में राज श्री प्रोडक्शन फिल्म अबोध के साथ की थी। उन्होंने इस दौरान कई बार कहा है कि मैं अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी। इतना ही नहीं माधुरी ने यह भी बताया है कि अबोध में काम करने का जब प्रस्ताव मेरे पास आया तो उस समय माधुरी साइंस की पढ़ाई करके माइक्रोबायोलॉजी में ग्रेजुएशन कर चुकी थी और उसके बाद पैथोलॉजिस्ट बनने की तैयारी कर रही थी। लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था उस समय मैंने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर निश्चय किया था कि मैं केवल एक ही फिल्म में काम करूंगी। हालांकि बाद में मैंने बहुत मेहनत की और अपने आपको साबित करके दिखाया। माधुरी ने अपनी आने वाली फिल्म गुलाब गैंग पर भी खास बात की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि इस फिल्म के लिए मैंने दुनिया की कई सारी महिलाओं से प्रेरणा ली है ।

Read More – रियल लाइफ में बेहद बोल्ड है मिर्जापुर के कालीन भैया की नौकरानी, तस्वीरें देख आप भी रह जायंगे दंग

माधुरी के पिता किसी और से करना चाहते थे उनकी शादी

Madhuri dixit
Madhuri dixit

आपको बता दें कि माधुरी के पिता मशहूर सिंगर सुरेश वाडेकर के साथ उनकी शादी तय कर चुके थे। लेकिन माधुरी शादी नहीं करना चाहती थी सुरेश वाडेकर को भी माधुरी पसंद नहीं आई। उस वक्त माधुरी बेहद दुबली पतली और कोमल सी लड़की हुआ करती थी हालांकि दोनों ने एक दूसरे से शादी करने को मना कर दिया, जिसके बाद इन दोनों की शादी नहीं हो पाई।

सुभाष घई ने दिया माधुरी को मौका

madhuri dixit
madhuri dixit

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित को यहां तक लाने का श्रेय कहीं ना कहीं सुभाष गई को ही जाता है। क्योंकि सुभाष घई ने उन्हें एक फिल्म के सेट पर नोटिस किया था। उनको माधुरी की मुस्कान बेहद पसंद आई थी उन्होंने माधुरी को अपनी एक फिल्म कर्मा में गाने करने का मौका भी दिया था, जिसे माधुरी नहीं कर पाई थी। लेकिन माधुरी से उन्होंने वादा किया था कि वह अपनी अगली फिल्म में उनको जरूर कास्ट करेंगे। जिसके बाद राम लखन में नजर आई और माधुरी ने राम लखन में काम किया। इस फिल्म के बाद से वह रातों-रात स्टार बन गई।

Read More – पहाड़ी इलाकों में डांस करते दिखे टाइगर श्रॉफ, पानी से निकलते हुए एक्टर ने की बॉडी फ्लॉन्ट