बॉलीवुड के इन सितारों ने नाम बदल कर कमाया बेशुमार पैसा और शोहरत! असल में मुस्लिम परिवार से था ताल्लुकात
बॉलीवुड के इन सितारों ने नाम बदल कर कमाया बेशुमार पैसा और शोहरत! असल में मुस्लिम परिवार से था ताल्लुकात

बॉलीवुड में नाम बदलकर फिल्मों में आना कोई नई बात नहीं है। बॉलीवुड में काफी समय से ही एक्टर और एक्ट्रेस अपना नाम बदल कर काम करते आए हैं । हालांकि ऐसे में अभिनेताओं ने बॉलीवुड में ना केवल काम किया है बल्कि उन्होंने अपने अभिनय से भी खूब नाम कमाया है। इसी तरह के अभिनेता अपना नाम छोटा कर लेते हैं और वही कुछ अपने नाम को बड़ा कर लेते हैं। हालांकि आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ ऐसे ही मशहूर स्लैबस के बारे में बताने वाले हैं जो कि मुस्लिम हैं। लेकिन उन्होंने अपने काम के लिए हिंदू नाम का चयन किया और उसी के साथ लोकप्रियता भी हासिल की है। इसलिए आपको बताते हैं उन सभी सितारों के बारे में।

दिलीप कुमार

dilip-kumar
dilip-kumar

बॉलीवुड की दुनिया में ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार देवदास और mughal-e-azam जैसी यादगार फिल्मों से अपने संजीदा अभिनय के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें कि दिलीप साहब का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। हालाकिं कई लोगों को लगता है कि दिलीप साहब हिंदू थे। लेकिन ऐसा नहीं है। उनको एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने अपने फिल्मों में काम करने के लिए अपना नाम बदल लिया था

मीना कुमारी

Meena kumari
Meena kumari

जहां दिलीप साहब बॉलीवुड की दुनिया में ट्रेजेडी किंग के नाम से फेमस थे तो वहीं ट्रेजेडी क्वीन के नाम से फेमस मीना कुमारी भी हिंदू नाम है। मीना कुमारी भी मुस्लिम अभिनेत्री थी । उन्होंने अपना नाम बदलकर मीना कुमारी रखा था, उनका नाम मेहजबीन बानो था। हालांकि मीना कुमारी अब इस दुनिया में नहीं है।

मधुबाला

Madhubala
Madhubala

मधुबाला एक ऐसी अभिनेत्री है। जिनकी खूबसूरती और मुस्कान के चर्चे आज तक बॉलीवुड के गलियारों में होते हैं। अभिनेत्री मधुबाला के नाम से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली इस अभिनेत्री का असली नाम मुमताज था। फिल्मों में कामयाबी पाने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर मधुबाला ने बेहद ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

जगदीप

Jagdeep
Jagdeep

ये अभिनेता भी मशहूर कॉमेडी एक्टर रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्म शोले और अंदाज़ अपना अपना नाम होने बेहतरीन भूमिका निभाई है और उनके अभिनय को कोई भी नहीं भूल सकता है हालांकि हास्य कलाकार जगदीश इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखते हैं और उनका नाम इश्तियाक अहमद जाफरी हैं।

अजीत

Ajit
Ajit

बीते जमाने के मशहूर अभिनेता अजीत भी हिंदू नहीं मुस्लिम थे बल्कि उनका असली नाम हामिद खान अली है। बॉलीवुड के इस अभिनेता ने भी अपने अभिनय से खूब नाम कमाया हैं।

Read More – https://bharatkasach.com/entertainment/tejasswi-karan-romantic-in-bathroom/