आमिर खान (Aamir Khan) का आज यानी 14 मार्च को अपना 57वां जन्मदिन है। एक्टर आज 57 साल के हो गए हैं। आज भले ही आमिर को एक सफल एक्टर के रूप में देखा जाता है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें देखकर लोग भगा दिया करते थे। आमिर खान लगभग तीन दशक से अधिक समय से अभिनय कर लोगों का दिल जीत रहे हैं। आमिर हर साल एक ऐसी फिल्म लेकर आते हैं, जो लोगों को सालों-साल याद रहती है।

आमिर के स्ट्रगल के दिन

 आमिर खान ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में बहुत संघर्ष किया है। बता दें कि आमिर ने एक बहुत छोटे कलाकार के तौर पर अपनी अभिनय की शुरुआत की थी। उस वक्त आमिर खान को बहुत कम लोग जानते थे और सोशल मीडिया जैसी मेडियम्स तब नहीं हुआ करते थे। वह सड़कों पर घूम-घूमकर ऑटो रिक्शा पर अपनी फिल्म के पोस्टर लगाते थे।

‘कयामत से कयामत तक’ से मिली सफलता

आमिर (Aamir Khan) ने अपने करियर की शुरुआत 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘यादों की बारात’ (Yaadon Ki Baaraat)से की थी। इसके बाद वह फिल्म मदहोश और होली में नजर आए। 1988 में फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (Qayamat Se Qayamat Tak) से उन्हें सफलता मिली। इस फिल्म की सफलता के बाद आमिर खान  ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कई अवॉर्ड किए अपने नाम

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाए जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) को किसी परिचय की जरुरत नहीं है। अपने अनोखे अभिनय से उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 2003 में, भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। यहां तक ही नहीं, चीन सरकार ने भी 2017 में Honorary उपाधि दी। वह प्रसिद्ध निर्माता और निर्देशक ताहिर हुसैन के बेटे हैं।

ये भी पढ़ें-पुलकित सम्राट ने शुरू की ‘Fukrey 3’ की शूटिंग, सेट से सामने आई हनी, चूचा, लाली की फोटो