IND vs NZ: भारत के पास मजबूत है घरेलू मैदान में आकड़ें, 34 सालों से न्यूजीलैंड टीम को है इस चीज़ का बेसब्री से इतंजार
IND vs NZ: भारत के पास मजबूत है घरेलू मैदान में आकड़ें, 34 सालों से न्यूजीलैंड टीम को है इस चीज़ का बेसब्री से इतंजार

IND vs SL:  साल 2023 की शुरुआत में भारत और श्रीलंका के बीच शानदार T20 सीरीज में खेली गई। जहां पर टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाया और इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया बता दें कि आखिरी और निर्णायक मुकाबले में इंडिया ने 91 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत को हासिल किया।

इसमें सूर्यकुमार ने अपनी दमदार पारी के दम पर इंडिया को एक बड़े लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों ने काफी अच्छा खेल दिखाया। लेकिन कप्तान हार्दिक और कोष राहुल द्रविड़ के सामने अभी भी चुनौतियां खड़ी हुई है श्रीलंका सीरीज में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने काफी खराब प्रदर्शन किया है।

ReadMore : IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले कीवी टीम पर टुटा दुखों का पहाड़, चोटिल होकर पुरे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

खत्म नहीं हुई ओपनिंग जोड़ी की समस्या

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा के एल राहुल विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम मिला था। तो वहीं टीम में उनकी जगह कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान और गिल को मौका दिया गया था लेकिन यह दोनों ही खिलाड़ी मौका बनाने में नाकामयाब साबित हुए।

जहां गिल ने काफी खराब प्रदर्शन करके दिखाया तो वही ईशान भी कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए जिसकी वजह से कप्तान हार्दिक और कोच राहुल द्रविड़ के लिए अभी भी टीम की ओपनिंग जोड़ी सिरदर्द बनी हुई है।

डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी बनी सिरदर्द

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था जिसमें अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी-20 मुकाबले में 5 सफेद गेंदे डाली तो वही उमरान मलिक ने काफी काफी रन लुटाने के बाद विकेट लिए वहीं अनुभवी गेंदबाज चहल भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं दे पाए। वही वॉशिंगटन सुंदर कोई भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला ऐसे में डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज जीतने के बाद भारत को अब अपने अगले लक्ष्य यानी कि श्रीलंका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा तो वही दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता और तीसरा मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा।

Read More : रणजी ट्रॉफी: भारत को मिला रविंद्र जडेजा जैसा घातक आलराउंडर, एक ओवर में बदल डालता है मुक़ाबले का रुख