सैफ से तलाक के बाद इस वजह से नहीं की अमृता सिंह ने दूसरी शादी, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप!
सैफ से तलाक के बाद इस वजह से नहीं की अमृता सिंह ने दूसरी शादी, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप!

80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह का नाम बॉलीवुड की उन हसीनाओं में लिया जाता है। जिन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। हालांकि एक वक्त ऐसा था जब अमृता की हर एक फिल्म सुपरहिट हुआ करती थी और उस दौरान उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ भी जुड़ा। अगर बात अमृता के अफेयर्स करें तो इनमें रवि शास्त्री से लेकर विनोद खन्ना का नाम भी शामिल है।

लेकिन दोनों के साथ ही अमृता के प्यार की गाड़ी ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाई और उसके बाद उनका दिल अपने से 12 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान पर आ गया। उस समय इन दोनों के प्यार के चर्चे हर जगह हुआ करते थे। दोनों ने साल 1991 में शादी करके हर किसी को हैरान कर दिया लेकिन इस बीच लोगों को झटका तब लगा जब साल 2004 में इन दोनों के तलाक की खबरें सामने आई। हालांकि इन दोनों का तलाक क्यों हुआ इसके पीछे क्या वजह थी इस बात की सच्चाई कोई नहीं जानता।

जानिए आखिर क्यों हुआ था सैफ और अमृता का तलाक

saif amrita with child
saif amrita with child

आपको बता दें  कि साल 1991 में अमृता और सैफ अली खान ने शादी कर ली थी। जिसके बाद इन दोनों के दो बच्चे हुए एक बेटा जिसका नाम है इब्राहिम अली खान, तो वही एक बेटी जिसका नाम है सारा अली खान हैं। सारा अली खान को साल 1995 में और इब्राहिम अली खान को साल 2001 में अमृता ने जन्म दिया था। हालांकि बच्चों के जन्म के बाद सैफ और उनका एक रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गई। जिसके बाद इन्होंने अपने 13 साल के रिश्ते मैं अलग होने का फैसला लिया। अमृता सिंह से तलाक के बाद सैफ अली खान ने साल 2012 में करीना कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया।

Read More – फ्लैशबैक: इस वजह से विनोद खन्ना के साथ होते-होते रह गयी थी अमृता की शादी

इस वजह से नहीं की अमृता ने दूसरी शादी

Saif and kareena
Saif and kareena

जहां एक तरफ सैफ अली खान दूसरी शादी करके दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। तो वही सैफ अली खान की तरह ही अमृता सिंह ने दोबारा शादी क्यों नहीं की दरअसल आपको बता दें कि सैफ के तलाक के बाद अमृता को दोनों बच्चों की कस्टडी मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृता अपने दोनों ही बच्चों को अच्छी परवरिश देना चाहती थी। जिसकी वजह से उन्होंने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला नहीं लिया।

Read More – लव ट्रायंगल: मुमताज के प्यार में पागल थे फ़िरोज़ खान! शम्मी कपूर भी करना चाहते थे अभिनेत्री से शादी