फ्लैशबैक: इस वजह से विनोद खन्ना के साथ होते-होते रह गयी थी अमृता की शादी
फ्लैशबैक: इस वजह से विनोद खन्ना के साथ होते-होते रह गयी थी अमृता की शादी

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह का नाम उनकी बेहतरीन फिल्मों के लिए ही नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर के भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा है। 80 के दशक की अभिनेत्री अमृता अपनी खूबसूरती से ही नहीं बल्कि अपने अभिनय से भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।

हालांकि अमृता का नाम 80 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में आता था और उस समय अमृता और विनोद खन्ना की लव स्टोरी भी काफी सुर्खियों में रहती थी। ऐसा माना जाता था कि दोनों ही शादी कर लेंगे लेकिन फिर अचानक से यह दोनों अलग हो गए और 12 साल छोटे सैफ अली खान के साथ अमृता का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों ने तलाक ले लिया। जिसके बाद आज अपने दोनों बच्चों के साथ अकेली रह रही है।

अमृता के अनसुने किस्से

Vinod khanna or amrita singh
Vinod khanna or amrita singh

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सैफ अली खान से शादी करने से पहले यह बॉलीवुड की अदाकारा दो सितारों के साथ सीरियस रिलेशनशिप में रह चुकी है, हालांकि बात शादी तक पहुंच गई थी। लेकिन ऐन मौके पर सब कुछ बदल गया। आपको बता दें कि अमृता का नाम बॉलीवुड के क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ भी जुड़ चुका है। यह दोनों काफी ज्यादा सीरियस रिलेशनशिप में थे और एक दूसरे के साथ शादी करना चाहते थे। लेकिन रवि शास्त्री नहीं चाहते थे कि शादी के बाद अमृता फिल्मों में काम करें और यह बात अभिनेत्री को मंजूर नहीं थी जिसके बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया।

रवि के बाद हुई विनोद खन्ना की एंट्री

Vinod khanna or amrita singh
Vinod khanna or amrita singh

रवि शास्त्री से ब्रेकअप होने के बाद अमृता सिंह की लाइफ में विनोद खन्ना की एंट्री हुई दोनों के बीच फिल्म बटवारा की शूटिंग के दौरान काफी नजदीकियां देखी गई, हालांकि अमृता और विनोद खन्ना के प्यार के किस्से आए दिन अखबारों की सुर्खियां भी बना करते थे। लेकिन इन सबके बीच सबसे बड़ी बात यह है कि विनोद खन्ना अमृता से काफी ज्यादा बड़े थे। बल्कि शादीशुदा भी थे और अमृता की मां नहीं चाहती थी कि अमृता उनसे शादी करें इतना ही नहीं अमृता की मां ने तो अपने पॉलिटिकल कनेक्शन का इस्तेमाल करते हुए विनोद खन्ना को उनकी बेटी से दूर रहने तक को कह दिया था।

Read More – कंगना रनौत ने सलमान के लिए लिखा ख़ास संदेश, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल!

इन दोनों को छोड़ सैफ अली खान के साथ की शादी

saif ali khan or amrita singh
saif ali khan or amrita singh

हालांकि दोनों ही सेलिब्रिटीज से ब्रेकअप के बाद अमृता सिंह का दिल अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान के ऊपर आया। जिसके बाद अमृता ने 1991 में 12 साल छोटे सैफ अली खान के साथ शादी कर ली। इन दोनों की शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई। 13 साल की शादी के बाद इन दोनों का 2004 में तलाक हो गया आपको बता दें कि अमृता और सैफ के दो बच्चे हैं।

Read More – छोटे बजट की इन फिल्मों की ताबड़तोड़ कमाई ने किया बड़ी-बड़ी फिल्मों का मुंह बंद!