छोटे बजट की इन फिल्मों की ताबड़तोड़ कमाई ने किया बड़ी-बड़ी फिल्मों का मुंह बंद!
छोटे बजट की इन फिल्मों की ताबड़तोड़ कमाई ने किया बड़ी-बड़ी फिल्मों का मुंह बंद!

फिल्म जगत में अक्सर यह धारणा रहती है कि अच्छी फिल्में बनाने के लिए बड़े बड़े बजट की जरूरत होती है। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री में हर शुक्रवार को हर स्टार की किस्मत पर फैसला होता है। कभी 100 करोड़ तो कभी 200 करोड़ के बजट की फिल्में जबरदस्त प्रमोशन बड़े सितारों की मौजूदगी के बाद भी खूब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती है।

लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि कम बजट में बनी फिल्मों का प्रमोशन भी नहीं होता और यह बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती हैं। तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जो बेहद कम बजट में बनाई गई है। लेकिन इनकी कमाई ने बड़ी बड़ी बजट वाली फिल्मों के भी मुंह बंद कर दिए हैं।

भूल भुलैया

Bhool Bhulaiyaa
Bhool Bhulaiyaa

भूल भुलैया हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। करीब 50 करोड़ के बजट में बनी फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। उसको काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। लेकिन अब देखना होगा कि क्या यह भी पहले वाले सीक्वल जैसी फिल्मों की तरह सफल होगी या नही।

द कश्मीर फाइल्स

the kashmir files
the kashmir files

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है हालिया रिलीज द कश्मीर फाइल्स का फिल्म का बजट 14 से 15 करोड़ था और इसने अब तक 252 करोड रुपए की बेहतरीन कमाई की है।

कबीर सिंह

kabir khan
kabir khan

बात अगर शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह की करें, तो यह भी एक बड़ी हिट साबित हुई है। जोकि सिर्फ 40 करोड़ में बनी थी और इसने अब तक 278 करोड रुपए का शानदार कलेक्शन किया है।

ड्रीम गर्ल

Dream girl
Dream girl

ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 30 करोड़ के बजट में बनी है। फिल्म 142 करोड रुपए कमाने में कामयाब रही है।

Read More – RRR Hindi OTT Release: नेटफ्लिक्स से लेकर ZEE 5 ने बदला प्लान! इस प्लेटफॉर्म पर 20 मई को स्क्रीन होगा इस फिल्म का हिंदी वर्जन

तनु वेड्स मनु

tanu weds manu
tanu weds manu

कंगना की सुपरहिट फिल्म तनु वेड्स मनु का बजट 39 करोड़ रुपए था। जिसने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड की शानदार कमाई की।

सोनू के टीटू की स्वीटी

sonu ke titu ki sweety
sonu ke titu ki sweety

कार्तिक आर्यन की फिल्म सोनू की टीटू की स्वीटी का बजट केवल 20 करोड़ की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इसमें 108 करोड़ का कलेक्शन किया।

Read More – ‘मैं अपने रिश्ते को………’, जैकी भगनानी संग अपने रिलेशनशिप पर खुलकर बोली रकुल प्रीत सिंह!