शिखर धवन के सपोर्ट में उतरे सुरेश रैना, कहा - 'दिनेश कार्तिक को वापस लाए हैं तो धवन...'
शिखर धवन के सपोर्ट में उतरे सुरेश रैना, कहा - 'दिनेश कार्तिक को वापस लाए हैं तो धवन...'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की T20 सीरीज शुरू होने वाली है और ऐसे में सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा भी कर दी गई है। इस सीरीज में कई सारे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। तो वही उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह इन दो खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका मिला है। हालांकि रोहित शर्मा को भी आराम दिया गया है। उनकी जगह टीम के कप्तान के एल राहुल होंगे।

टीम लिस्ट में नहीं है शिखर धवन का नाम

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए एक बार फिर से भारत के सीनियर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है, हालांकि उन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था । धवन को टीम में नहीं चुने जाने की वजह से टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने उनको सपोर्ट किया है। ऐसे में उन्होंने एक बयान भी दिया है, रैना ने कहा है कि मुझे लगता है कि धवन को इस फैसले से काफी परेशानी हुई होगी। क्योंकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने हमेशा रन बनाए है।

धवन के सपोर्ट में उतरे सुरेश रैना

dhawan and raina
dhawan and raina

धवन के बारे में बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा है कि उन्हें निराशा जरूर लगी होगी। टीम का कप्तान भी अपने जैसा ही खिलाड़ी मैदान पर चाहता है, हालांकि धवन बहुत ही ज्यादा प्यारे इंसान है। जो माहौल को खुशनुमा बनाए रखे हैं और साथ ही हमेशा रन भी बनाते हैं। फिर चाहे वह घरेलू मैदान हो या इंटरनेशनल मैदान धवन ने हमेशा अपने प्रदर्शन से सबको खुश किया है। फिलहाल उन्हें टीम के इस फैसले से काफी ज्यादा दुख हुआ होगा।

Read More – ऋषभ पंत को लगा करोड़ो का चूना! इस क्रिकेटर ने की दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के साथ ठगी

आईपीएल में रहा बेहतरीन प्रदर्शन

Dhawan
Dhawan

शिखर धवन आईपीएल 2020 की नीलामी मैं खरीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी थे। धवन को मेगा नीलामी में पंजाब की टीम ने 8. 25 करोड़ रुपए देकर अपने खेमे में शामिल किया था। बाएं हाथ के इस बेहतरीन बल्लेबाज ने आईपीएल के तीन सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स का साथ दिया है। लेकिन आईपीएल 2022 में कुल 14 मुकाबले खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 460 रन बनाए हैं। इस दौरान धवन ने तीन अर्धशतक और उनका सबसे बेहतरीन स्कोर नाबाद 88 रन रहा है.

Read More – OMG: सैफ अली खान को छोड़ अब अर्जुन कपूर के साथ शादी करना चाहती है करीना!