आईपीएल पर लगा स्पॉट फिक्सिंग का बड़ा आरोप, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल!
आईपीएल पर लगा स्पॉट फिक्सिंग का बड़ा आरोप, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल!

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि आईपीएल का और विवादों का गहरा रिश्ता रहा है। आईपीएल में कभी विवाद खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलता है, तो कभी टूर्नामेंट पर फिक्सिंग का आरोप देखने को मिल जाता है। हालांकि जब भी यह टूर्नामेंट बेहद रोमांचक नजर आता है। तभी इसमें कुछ ना कुछ ऐसी बहस या लड़ाई देखने को मिल जाती है जिसकी वजह से आईपीएल बदनाम हो जाता है। हालांकि आईपीएल एक बार फिर से फिक्सिंग के आरोप में घिरता हुआ नजर आ रहा है। चलिए आपको बताते हैं पूरी बात।

मैच फिक्सिंग की f.i.r. हुई दर्ज

दरअसल सीबीआई ने आईपीएल 2019 मैच फिक्सिंग एवं सट्टेबाजों की दो एफआईआर दर्ज की है। जिसके बाद से दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2019 के इस मैच में स्पॉट फिक्सिंग पर शक होना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि आईपीएल गवर्निंग काउंसलिंग के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने पोस्ट किया है। जिसमें एक वीडियो है। इस वीडियो में कही गई हर बात सोचने पर मजबूर कर रही है। क्या सच में आईपीएल में भी स्पॉट फिक्सिंग होती है।

Read More – पाकिस्तानी क्रिकेटर के बेटे की यॉर्कर ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के छुड़ाए पसीने, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

ललित मोदी के दिमाग की उपज है आईपीएल

Lalit modi
Lalit modi

आपको बता दें कि ललित मोदी ही वह व्यक्ति हैं जिन्होंने आईपीएल को बनाया है। ललित मोदी ने अप्रैल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए एक मैच का वीडियो शेयर किया है। जिसको सुनने के बाद आप भी सोचने पर मजबूर हो जाए। दरअसल यह वीडियो ऋषभ पंत का है। जिसमें आप पंत को पहले ही गेंदबाज से कहते हुए सुन सकते हैं कि वैसे भी यह तो चौका है। संदीप उस समय गेंदबाजी कर रहे थे और उनकी गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौका भी जोड़ दिया था।

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए ललित मोदी ने लिखा था कि क्या यह सच में मजाक है। हालाकिं मैच फिक्सिंग पर शक है। क्या कभी जाओगे शर्मनाक या फिर मैच ऑफिशियल को इसकी परवाह नहीं है। आपको बता दें कि उस सीजन का ख़िताब भी मुंबई ने ही जीता था। जिसमें उन्होंने चेन्नई को 1 रन से हराकर खिताब को अपने नाम किया था।

Read More – ‘बोल्डनेस’ की हदों को पार कर चुकी हैं वेब सीरीज की ये हसीना! हर सीरीज में देती एक से एक बोल्ड सीन्स