भारतीय टीम का खेल बिगाड़ सकते हैं ये 2 अफ्रीकी खिलाड़ी, केएल राहुल को रहना होगा सचेत!
भारतीय टीम का खेल बिगाड़ सकते हैं ये 2 अफ्रीकी खिलाड़ी, केएल राहुल को रहना होगा सचेत!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की घरेलू T20 सीरीज का आगाज 9 जून से हो जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कई सारे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस बार कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। हालांकि बात अगर केएल राहुल की कप्तानी की करें, तो आपको बता दें कि उनकी कप्तानी के दौरान इंडिया ने एक बार भी जीत का स्वाद नहीं चखा है ,अब ऐसे में अगर केएल राहुल इस सीरीज में सतर्क नहीं रहते हैं, तो उनको इस बार फिर से काफी ज्यादा नुकसान भोगना पड़ सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं साउथ अफ्रीका टीम के दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो इस सीरीज में खतरा साबित हो सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के पास हैं फौलादी खिलाड़ी

David Miller
David Miller

आपको बता दें कि डेविड मिलर ने आईपीएल 2022 में गुजरात के लिए कई सारी जिताऊ पारियां खेली हैं। वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उनके पास वह काबिलियत मौजूद है कि वह किसी भी मैच को आसानी से जिता सके। हालांकि मिलर टीम में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए आप सभी को दिखाई देंगे। उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मैचों के दौरान बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए थे। वह पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए ज्यादातर समय नॉट आउट ही रहे हैं।

कप्तान भी कर चुके हैं इनकी तारीफ

David Miller
David Miller

साउथ अफ्रीका के कप्तान भी डेविड मिलर की तारीफ कर चुके हैं, उन्होंने तारीफ करते हुए कहा है कि वह टीम के ऐसे खिलाड़ी है जोकि टीम को जिताने का दम रखते हैं। डेविड मिलर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। अगर भारतीय टीम को सीरीज में जीत हासिल करनी है तो मिलर का विकेट आपको जल्दी ही बोल्ड आउट करना पड़ेगा।

भारतीय टीम के लिए रोड़ा बन सकता है यह खिलाड़ी

Quinton de Kock
Quinton de Kock

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम के साथ खेलते हुए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाया था। राहुल के खेल से वह अच्छी तरीके से वाकिफ हैं और डिकॉक ने राहुल के साथ ओपनिंग कर लखनऊ को प्लेऑफ तक का सफर तय कराया था.

Read More – IND vs ENG: भारतीय टीम में रहाणे की जगह लेगा ये विस्फोटक खिलाड़ी! अकेले ही पलट देता है मैच का रुख