टीम इंडिया में 7 साल से नहीं हुई इस खिलाड़ी की वापसी, एक समय था भारत का सबसे बड़ा मैच विनर
टीम इंडिया में 7 साल से नहीं हुई इस खिलाड़ी की वापसी, एक समय था भारत का सबसे बड़ा मैच विनर

क्रिकेट खेलने वाले हर खिलाड़ी का यही सपना होता है कि वह भी अपने देश के लिए क्रिकेट खेले। लेकिन टीम इंडिया में सिलेक्शन होना जितना ज्यादा मुश्किल होता है। उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल होता है टीम में अपनी वापसी को दर्ज कराना। टीम इंडिया में आज के समय में कई सारे बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं। जो पिछले 7 सालों से लगातार टीम इंडिया में वापसी के लिए प्रयास कर रहे हैं। लेकिन सफल नहीं हो पाए हैं, आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को कभी उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था।

7 साल से नहीं मिला टीम इंडिया में मौका

Manoj tiwari
Manoj tiwari

भारतीय क्रिकेट टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं। जो कुछ समय में ही टीम इंडिया से बाहर जा चुके हैं और अपनी वापसी को आज तक दर्ज नहीं करा पाए हैं, ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं। जिनका नाम है मनोज तिवारी, जी हां मनोज तिवारी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम इंडिया में एंट्री की थी। हालांकि वह अपने प्रदर्शन की वजह से ज्यादा समय तक टीम इंडिया में टिक नहीं पाए। मनोज तिवारी इस समय बंगाल सरकार में खेल मंत्री हैं।

भारतीय टीम के लिए मनोज तिवारी का प्रदर्शन

Manoj tiwari
Manoj tiwari

अगर टीम इंडिया के लिए मनोज तिवारी के प्रदर्शन पर नजर डालें, तो आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने साल 2008 में वनडे टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। मनोज ने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसी के दौरान उन्होंने वनडे में 287 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक भी शामिल है। 50 ओवर के फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 104 रहा है, वहीं अगर T20 इंटरनेशनल की बात करें तो इन्होंने 15 की औसत से 5 रन अपने नाम किए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2005 में खेला था।

आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं मनोज तिवारी

Manoj tiwari
Manoj tiwari

अगर आईपीएल की बात करें, तो इसमें भी मनोज तिवारी भी इसका हिस्सा रह चुके हैं और इनका रिकॉर्ड आईपीएल में काफी अच्छा रहा है। इन्होंने 98 मैच खेलते हुए 1695 रन अपने नाम किए हैं। उनके नाम 7 अर्धशतक भी शामिल है, इस दौरान इनका सर्वाधिक स्कोर 75* रहा हैं। इस टूर्नामेंट में वह केकेआर, राइजिंग पुणे और किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा भी रहे हैं।

Read More – टर्की वेकेशन में दिखा मलाइका अरोड़ा का बोल्ड अंदाज! फैंस बोले- ‘अर्जुन की याद आ रही है क्या?’