सैफ अली खान ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के ये सितारे भी रखते है राज घराने से ताल्लुक!
सैफ अली खान ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के ये सितारे भी रखते है राज घराने से ताल्लुक!

मुंबई को मायानगरी यूं ही नहीं कहा जाता है। यहां पर हर रोज लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं। लेकिन इनमें से कुछ ही चेहरे ऐसे होते हैं जिन्हें सिल्वरस्क्रीन तक पहुंचने का मौका मिलता है। लेकिन एक बार अगर कोई सितारा दर्शकों के बीच में उतर जाता है। तो वह रात और रात चमकने लगता है उसकी किस्मत पलट जाती है। वैसे तो हर किसी का यही सपना होता है कि उसे कामयाबी शोहरत इज्जत नाम सब हासिल हो जाता हैं। लेकिन इंडस्ट्री के कुछ ऐसे हैं। जो शाही परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद भी उन्होंने अपना करियर बॉलीवुड में बनाया, तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से रूबरू कराते हैं। जो बेहद शाही खानदान से ताल्लुक रखते हैं।

सैफ अली खान

Saif ali khan
Saif ali khan

बॉलीवुड के छोटे नवाब के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान के बारे में तो हर कोई जानता है। इन दिनों भले ही वह फिल्मी दुनिया से दूर चल रहे हो। लेकिन उनके ठाट बाट में कोई भी कमी नहीं है। क्योंकि वह एक रॉयल खानदान से ताल्लुक रखते हैं सैफ अली खान का रिश्ता पटौदी खानदान से हैं उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी के मशहूर नवाब थे। इसके अलावा वह भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर भी अपनी पहचान रखते थे।

भाग्यश्री

Bhagyashree
Bhagyashree

बॉलीवुड के दबंग खान के साथ मैंने प्यार किया जैसी सुपरहिट फिल्म में नजर आ चुकी अभिनेत्री भाग्यश्री का फिल्मी करियर भी काफी छोटा रहा है। चंद फिल्मों में काम करने के बाद भाग्यश्री ने बॉलीवुड की दुनिया से दूरी बना ली थी। इस बात को बेहद कम लोग जानते हैं कि भाग्यश्री भी एक खानदानी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता विजय सिंह राव सांगली के राजा हुआ करते थे।

किरण राव

kiran rao
kiran rao

मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान की पत्नी किरण राव भी शाही परिवार से ताल्लुक रखती है, आपको बता दें कि उनके दादा राजा हुआ करते थे। उनके दादा का नाम जी रामेश्वर राव राजा थे इसी के साथ किरण और अदिति कजिन बहने हैं।

इरफान खान

Irfan Khan
Irfan Khan

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान भी राजस्थान के शाही परिवार में जन्मे थे। आपको बता दें कि यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि उनके माता सैयदा बेगम राजस्थान के टोंक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जबकि उनके पिता गांव के एक प्रतिष्ठित जमीदार थे। उनके परिवार का पूरे टोंक पर हुकुम चलता था।

अदिति राव हैदरी

Aditi Rao Hydari
Aditi Rao Hydari

यह बात तो ज्यादातर सब लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अदिति रईस परिवार से ताल्लुक रखती है। बताया जाता है कि अदिति के दादा मोहम्मद अली अकबर है कि असम के गवर्नर हुआ करते थे। इस घराने से संबंध रखने वाली अदिति बॉलीवुड के अलावा तमिल फिल्मों में भी अपना डंका बजा चुकी है।

Read More – https://bharatkasach.com/bharatkasach/bollywood-celebs-who-own-private-jet/