IND vs ENG: भारतीय टीम में रहाणे की जगह लेगा ये विस्फोटक खिलाड़ी! अकेले ही पलट देता है मैच का रुख
IND vs ENG: भारतीय टीम में रहाणे की जगह लेगा ये विस्फोटक खिलाड़ी! अकेले ही पलट देता है मैच का रुख

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान इंग्लैंड टीम का दौरा करेगी। हालांकि इंग्लैंड के दौरे पर अजिंक्य रहाणे इस टीम का हिस्सा नहीं है, रहाणे को चोट के चलते 2 महीनों के लिए क्रिकेट से दूरी बनाने को बोला गया है। हालांकि रहाणे को काफी समय से टीम इंडिया में जगह भी नहीं मिली है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच में उनकी जगह यह बड़ा खिलाड़ी ले सकता है। हालांकि हम जिस खिलाड़ी के बारे में आपको बता रहे हैं वह खिलाड़ी अपने दम पर पहले भी कई बार टीम को जिताऊ पारियां दे चुका है।

रहाणे को रिप्लेस करेगा यह फौलादी खिलाड़ी

ajinkya rahane
ajinkya rahane

भारतीय टीम से बाहर चल रहे बेहतरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। उनको इससे पहले मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। टीम इंडिया में रहाणे की जगह हनुमा विहारी ले सकते हैं, आपको बता दें कि हनुमा ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर टीम को जिताने का दम रखते हैं।

एक नजर हनुमा के टेस्ट क्रिकेट पर

Hanuma Vihari
Hanuma Vihari

खिलाड़ी ने अब तक भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 808 रन अपने नाम किए हैं उनके बल्ले से एक शतक और 5 अर्धशतक भी निकले हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक तीन टेस्ट मैच भारत के लिए खेले हैं। बाकी 12 टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसे मुश्किल हालातों वाले मैच में भी खेल चुके हैं। टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट मैच श्रीलंका के साथ खेला था और इसमें भी हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी।

इंग्लैंड दौरे के लिए फाइनल हुई भारतीय टीम

Team india
Team india

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर,

Read More – केएल राहुल के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है दक्षिण अफ्रीका दौरा, दोहराना होगा आईपीएल का प्रदर्शन