लव ट्रायंगल: मुमताज के प्यार में पागल थे फ़िरोज़ खान! शम्मी कपूर भी करना चाहते थे अभिनेत्री से शादी
लव ट्रायंगल: मुमताज के प्यार में पागल थे फ़िरोज़ खान! शम्मी कपूर भी करना चाहते थे अभिनेत्री से शादी

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रह चुकी अभिनेत्री मुमताज ने बॉलीवुड में कई सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया है। राजेश खन्ना और शम्मी कपूर जैसे कलाकारों के साथ मुमताज की जोड़ी को दर्शक खूब पसंद करते थे। एक ऐसा दौर था जब मुमताज की राजेश खन्ना के साथ एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई थी। हालांकि शम्मी कपूर को मुमताज से बेहद मोहब्बत थी और वह उनसे शादी करना चाहते थे।

लेकिन तब मुमताज की उम्र बहुत कम थी और वह सिर्फ अपने करियर पर ध्यान देना चाहती थी। उन्होंने इसी वजह से शम्मी कपूर की शादी के ऑफर को भी ठुकरा दिया था। ख़बरें तो ये भी थी कि फिरोज खान भी मुमताज की खूबसूरती के दीवाने हो गए थे, इतना ही नहीं अभिनेत्री मुमताज ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात भी बताई है कि फिरोज खान भी उनसे शादी करना चाहते थे।

एक इंटरव्यू के दौरान हुआ खुलासा

Mumtaz or Shammi kapoor
Mumtaz or Shammi kapoor

जब एक इंटरव्यू में अभिनेत्री मुमताज से पूछा गया कि उन्होंने फिरोज खान से शादी क्यों नहीं की। इस सवाल का जवाब देते हुए अभिनेत्री ने कहा कि मुझे उन्होंने कभी भी शादी के लिए प्रपोज नहीं किया। उनकी एक गर्लफ्रेंड थी जो बेहद खूबसूरत थी और वह दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन मुझे आज तक नहीं पता दोनों का ब्रेकअप क्यों हुआ।

Read More – जब ऐश की इस फिल्म के सेट पर सलमान ने मचाया था हंगामा, फिल्म से बाहर हो गयी थी ऐश

मैंने अपना रिश्ता दोस्ती तक ही सीमित रखा

Mumtaz
Mumtaz

मुमताज ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ये तो बिल्कुल दिल तोड़ने वाली बात है। शम्मी कपूर से पहले मेरा दिल टूट चुका था और मैं नहीं चाहती थी कि ऐसा दोबारा हो। ऐसे में हमने अपने रिश्ते वो केवल दोस्ती तक ही सीमित रखा। अगर मैं अपने इस रिश्ते को दोस्ती से आगे बढ़ाती और गलती से मेरा दिल टूट जाता तो हमारी दोस्ती भी नहीं बचती।

इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म अपराध के बाद फिरोज खान अभिनेत्री मुमताज को पसंद करने लगे थे। लेकिन उनके परिवार ने उनकी दूसरी शादी को स्वीकार नहीं किया। जिससे वह मुमताज से शादी नहीं कर पाए, वही मुमताज ने सन 1974 में एनआरआई बिजनेसमैन से शादी कर ली और वह लंदन में शिफ्ट हो गयी ।

Read More – इस वजह से कैटरीना और विक्की नहीं बन पा रहे है माता-पिता, शादी के चंद महीनों बाद हुआ खुलासा