किसी ने शादी के बाद नहीं की विदाई, तो किसी ने पति को दी मुखाग्नि, जब बॉलीवुड हसीनाओं ने तोड़े समाज के ये स्टीरियोटाइप
किसी ने शादी के बाद नहीं की विदाई, तो किसी ने पति को दी मुखाग्नि, जब बॉलीवुड हसीनाओं ने तोड़े समाज के ये स्टीरियोटाइप

हमारे समाज में जितने भी कानून होते हैं नियम होते हैं या फिर जो रूढ़िवादी सोच होती है। वह ज्यादातर महिलाओं पर ही लागू होती हैं । या फिर यूं कह लीजिए कि यह सब कुछ महिलाओं पर ही थोपा जाता है। लड़कियों को बचपन से ही अलग-अलग प्रकार की बेड़ियों में जकड़ कर रखा जाता है। हालाकिं जब कोई लड़की या महिला इन सबसे हटकर अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना शुरु करती है। अक्सर यह समाज को पसंद नहीं आता और वहीं से शुरू होती है स्टीरियोटाइप की जर्नी। हालांकि बॉलीवुड की दुनिया भले ही कितने भी चमकती क्यों ना हो। लेकिन बॉलीवुड भी स्टीरियोटाइप्स की दुनिया से अछूता नहीं हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने स्टीरियोटाइप्स को गलत साबित करके देश के लिए एक मिसाल पेश की है।

मंदिरा बेदी

Mandira Bedi
Mandira Bedi

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है, मंदिरा बेदी का। मंदिरा के पति का निधन अभी कुछ समय पहले ही हुआ था। उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। यह सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो से साफ पता लग रहा था कि मंदिरा किस कदर टूट गई थी लेकिन फिर भी मंदिरा ने खुद को संभालने की पूरी कोशिश की। इतना ही नहीं उन्होंने अपने हाथों ही अपने पति को अंतिम विदाई देने का फैसला किया हालांकि वह न सिर्फ अंतिम संस्कार में शामिल हुई। बल्कि उन्होंने अपने पति को मुखाग्नि भी दी।

सुष्मिता सेन

Sushmita Sen
Sushmita Sen

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री का नाम उन हसीनाओं की लिस्ट में आता है। जो सिंगल मदर हैं। आपको बता दें कि सुष्मिता ने अपने करियर के पीक पर एक बेटी को गोद लिया था। जभी अभिनेत्री अपने करियर से अच्छा पैसा कमा सकती थी, उस समय उन्होंने एक बच्ची को भविष्य देने के बारे में सोचा। आपको बता दें कि आप सुष्मिता के पास दो बेटियां हैं। जिनकी वह परवरिश अकेली ही कर रही है।

Read More – शादी से पहले ऐश्वर्या राय ने मांग में भरा सिंदूर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

दीया मिर्जा

dia mirza
dia mirza

कुछ समय पहले ही दिया ने बैरल के साथ शादी की है, ध्यान अपनी शादी के जरिए कई सारी हीरो रीवादी परंपराओं को तोड़ा है दीया ने अपनी शादी में कई सारी रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़ा है उन्होंने अपनी शादी में कन्यादान और विदाई नहीं की है क्योंकि उनका मानना है कि कन्या को कभी भी दान नहीं किया जा सकता.

Read More – धाकड़ का प्रमोशन करने कपिल के शो पर पहुंची कंगना, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो